व्यापार

Business Plan : गरीबों के भी बजट में है ये खास बिजनेस, 12 रुपए का सामान 50 रुपए में बेचिए

Business Plan : कई बार ऐसा होता है कि पहले से बजट न होने के कारण लोग बिजनेस का प्लान नहीं बना पाते हैं अगर आप इन्हीं में से एक है तो आज हम आपको बता दें कि गरीबों के भी बजट में आने वाला बिजनेस नीचे बताया गया है जिससे आपको शानदार मुनाफा होगा अगर आपने ठान लिया है कि आपको बिजनेस करना है तो आप यह शानदार बिजनेस शुरू कर सकते हैं। कई ऐसे बिजनेस है जिन्हें कम पैसे से शुरू किया जा सकता है मेहनत और कारोबार को लेकर आप छोटे बिजनेस को भी बड़ा बना सकते हैं। आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बता रहे हैं जिसमें आप ₹5000 निवेश करेंगे और अच्छी कमाई होगी आज की तारीख में हर किसी के पास मोबाइल है और हर कोई मोबाइल एसेसरीज खरीदना है ताकि उनका फोन स्टाइलिश का नजर आए।

मोबाइल एसेसरीज का बिजनेस

Business Plan : फैशन के दौर में चलने वाले बिजनेस काफी आगे जा रहे हैं आज के समय में मोबाइल तो हर किसी के पास है अगर आप चाहे तो कम पूंजी लगाकर मोबाइल एसेसरीज का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। ज्यादातर मोबाइल कंपनियां ऐसी है जो मोबाइल के साथ केवल चार्ज ही देती हैं इसके अलावा लोग बाकी का सामान मार्केट से खरीदते हैं।

Read More : Business Idea: खाली बैठने से अच्छा है शुरू करें कम लागत वाला बिजनेस, महीने में होगी तगड़ी कमाई Business Plan  

अगर आप चाहे तो अपनी दुकान में मोबाइल चार्जर इयरफोन और मोबाइल स्टैंड जैसे सामान खरीद कर बेच सकते हैं। आप इन सामानों को दो तरीके से बेच सकते हैं चौक चौराहे पर या फिर एक दुकान खोलकर। इस बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए सबसे अच्छा रहेगा कि आप शुरुआत में आसपास के शहर में घूम घूम कर दुकान से आर्डर ले।

पार्ट टाइम के लिए बेस्ट है यह बिजनेस

Business Plan : अगर आप अपना बिजनेस शुरू करने के लिए दुकान से खरीद रहे हैं तो आपको कम से कम ₹50 मिलते है ऐसे में लागत के मुकाबले देखा जाए तो 5 से 6 गुना कमाई हो सकती है शुरुआत में कमाई को अच्छी करने के लिए आप कारोबार को जमाने के लिए सस्ते में इस प्रोडक्ट की सप्लाई कर सकते हैं।

Read More : Business Idea: खाली बैठने से अच्छा है शुरू करें कम लागत वाला बिजनेस, महीने में होगी तगड़ी कमाई Business Plan

शुरुआत में आप केवल ₹5000 से कारोबार की शुरुआत करें इसके बाद पूजी बढ़ाने के साथ ही कारोबार का धारा भी बढ़ा सकते हैं। जब आप धीरे-धीरे मार्केट में घूमेंगे तो आपका अनुभव भी पड़ेगा और कुछ महीनो बाद ही प्रोडक्ट रंगीन लाइट कई तरह के केवल, लाइटिंग, स्पीकर, कार्ड रीडर, स्पीकर यह सब रख सकते हैं।

Related Articles

Back to top button