व्यापार

Business Idea : मोटे मुनाफे के लिए शुरू करें ये खास बिजनेस, छोटे से निवेश से मिलेगा बड़ा फायदा

Business Idea : हर कोई चाहता है कि वह नौकरी करने की बजाय अपना बिजनेस शुरू करें क्योंकि अपना बिजनेस में बहुत फायदा होता है। इसमें किसी की जी हजूरी नहीं करनी पड़ती है। साथ ही हम जब चाहे अपने काम को शुरू कर सकते हैं खत्म कर सकते हैं। बिजनेस शुरू करने के लिए बहुत सारे बिजनेस आइडिया होते हैं। लेकिन कई लोग ऐसा बिजनेस करना चाहते हैं जिसमें कम इन्वेस्टमेंट करना चाहे, इसलिए शुरुआत में आप बड़ा रिस्क मत लीजिए छोटे इन्वेस्टमेंट से अपने बिजनेस को शुरू करें। आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने वाले हैं जिसे आप छोटे से निवेश से शुरू कर सकते हैं। दरअसल हम बात कर रहे हैं फ्रोजन ग्रीन मटर के बिजनेस के बारे में। इस बिजनेस को आप अपनी नौकरी के साथ भी बरकरार रख सकते हैं इस तरह से आपको डबल अर्निंग होगी।

लागत से ज्यादा आएगा पैसा

Business Idea : अगर आप अपना Business  का शुरू कर रहे हैं तो फ्रोजन ग्रीन मटर के बिजनेस में आपको अच्छा प्रॉफिट मिलेगा क्योंकि ठंडी के मौसम में ताजा मटर मार्केट में खूब बिकते हैं। ऐसे में फ्रोजन ग्रीन मटर मार्केट में बिकने के ज्यादा चांसेस रहते हैं, क्योंकि यह सर्दियों के मौसम में काफी डिमांडिंग होते हैं यह कारोबार ऐसा है कि कभी मंदा नहीं पड़ेगा। ऐसे में आप मटर को स्टोर कर सकते हैं और मार्केट में भेज सकते हैं इस तरह से आपको अच्छा मुनाफा मिलेगा आप प्रति किलो मटर पर 10 गुना तक का फायदा कमा सकते हैं।

Read More : Business Idea : मोटे मुनाफे के लिए शुरू करें ये बिजनेस, छोटे से निवेश से मिलेगा बड़ा फायदा

ग्रीन मटर की मांग 2 साल भर रहती है सर्दियों के मौसम में आप किसानों से कई टन मटर केवल 20 रुपये प्रति किलो में खरीद सकते हैं और रिटेल दुकानदारों को सीधा मटर के पैकेट 200 रुपये प्रति किलो तक बेचकर कमा सकते हैं। आपका प्रॉफिट मटर को स्टोर करने के ऊपर है आप इस बिजनेस को एक कमरे से भी शुरू कर सकते हैं।

बिजनेस में कितनी होगी कमाई

Business Idea : अगर आपके पास एक्स्ट्रा जमीन है तो आप एक दुकान भी ले सकते हैं। अगर आप एक छोटे लेवल पर अपने बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं तो आपको बहुत कम पैसों की जरूरत पड़ेगी। बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको बड़े लेवल पर मटर को छीलना होगा इसके लिए मशीनों की जरूरत पड़ती है। अगर आप साल में 8 महीने मटर बेचते हैं और हर महीने 150 पैकेट बेचते हैं तो 1200 किलो मटर की जरूरत होगी। इस तरह आप 200 रुपये प्रति किलो से 2.40 लाख रुपये कमा सकते हैं। इस तरह आप सिर्फ 8 महीने में 2.40 लाख रुपये कमा सकते हैं। वहीं अगर आप बड़े पैमाने पर व्यापार करते हैं तो मुनाफा भी अधिक होगा।

Read More : Business Idea : शानदार बिजनेस की करना चाहते हैं शुरुआत, तो हमेशा करें ये काम

Related Articles

Back to top button