Automobile

BMW 7 Series प्रोटेक्शन भारत में रिवील, बुलेट, बम और बेलेस्टिक मिसाइल का नहीं होगा कोई असर

BMW 7 Series प्रोटेक्शन को BMW इंडिया द्वारा भारतीय बाजार में रिवील कर दी गई है। इस शानदार लिमोजिन कार को कई एडवांस सेफ्टी फीचर्स से लैस किया गया है। अंदर बैठे पैसेंजर को बेलेस्टिक मिसाइलों, बम विस्फोटों और गोलीबारी से बचा सकती है।

यह बख्तरबंद कार विशेष रूप से उच्च-रैंकिंग अधिकारियों, वीआईपी, सीईओ और सेलिब्रिटीस के लिए बनाई गई है जिन्हें सुरक्षा की आवश्यकता होती है। 7 सीरीज प्रोटेक्शन का दूसरा नाम G73 है। इसे भारत में पूरी तरह से असेंबल डिवाइस के रूप में बिक्री के लिए पेश किया जाएगा। फिलहाल कार की कीमतों के बारे में कोई भी जानकारी प्राप्त नहीं हुई है ।

Read More: Smartphone list: अगर लेना चाहते हैं शानदार फोन तो फरवरी महीने में लॉन्च होने वाले हैं एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन, देखिए सारी डिटेल्स…  BMW 7 Series      

15 करोड़ रुपये के पार हो सकती है कीमत:
BMW 7 Series : BMW 7 सीरीज की कास्ट खरीदारों की जरूरतों पर डिपेंड करती है. हालाँकि इसकी कीमत लगभग 15 करोड़ रुपये हो सकती है। रेगुलर 7 सीरीज की बात करें तो इसकी एक्स-शोरूम कीमत 1.81 करोड़ रुपये से 1.84 करोड़ रुपये तक है। तो आइए जानते हैं कार के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में …

बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज: हाई प्रोटेक्शन

BMW 7 Series : रेगुलर बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज के प्लेटफॉर्म पर BMW 7 सीरीज की प्रोटेक्शन बेस्ड है, हालांकि इसे ब्लास्ट प्रूफ बनाने के लिए फ्रेम में बदलाव किए गए हैं। कार की चेसिस 10mm मोटे स्टील से बनी हुई है। इसमें मल्टीलेयर बुलेटप्रूफ ग्लास और एक बख्तरबंद बॉडी पैनल शामिल है। ग्लास में VPAM 10 ग्रेड है और ऑटोमोबाइल में VR9 सुरक्षा रेटिंग दिए गए हैं। बीएमडब्ल्यू के अनुसार, मल्टी-लेयर तकनीक इसमें सवार लोगों को स्नाइपर्स और 72 mm राइफलों की गोलीबारी से बचाती है। इसके अलावा, वाहन रूफ और अंडरबॉडी कई हैंड ग्रेनेड विस्फोटकों से सुरक्षित है।

Read More: TATA ने मचाया धमाल: Nexon EV और Tiago EV की कीमत 1.20 लाख रुपये तक घटाई, अब देने होंगे बस इतने रुपये  BMW 7 Series  

BMW 7 Series: इसके अलावा, बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज़ में ऑटो-सीलिंग फ्यूल टैंक, टायर जो पंक्चर होने के बाद 80 किमी तक की सफ़र कर सकती है, और स्विचलेस प्रोटेक्शन UI (एएलईए) के साथ एकइंफोटेनमेंट जैसी तकनीक भी दिए गए है। इसके अतिरिक्त, विंडस्क्रीन और साइड विंडो का अगला भाग इलेक्ट्रिक हीटिंग फंक्शन भी मिलता है। पिछली सीट के पैसेंजर के लिए एक निजी लॉन्ज और हर दरवाजे से इमरजेंसी एग्जिट की सुविधा भी दी गई है। इन संशोधनों के कारण, 7 सीरीज प्रोटेक्शन का वजन अब लगभग 3.9 टन है, जो स्टैंडर्ड मॉडल से लगभग एक टन अधिक है।

BMW 7 Series
BMW 7 Series

4.4-लीटर का ट्विन-टर्बो V8 पेट्रोल इंजन

BMW 7 Series : BMW 7 सीरीज प्रोटेक्शन के लिए केवल एक इंजन ऑप्शन उपलब्ध है। इसका 4.4-लीटर ट्विन-टर्बो V8 पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 750Nm का टॉर्क और 530 हॉर्सपावर जनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए इंजन से जुड़े आठ-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है, जिसके माध्यम से चारों व्हील पर बिजली भेजी जाती है। ज्यादा वजन के बावजूद नई 7 सीरीज प्रोटेक्शन 6.6 सेकंड में 100kmph की रफ्तार पकड़ सकती है, जो स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में लगभग 2 सेकंड धीमी है।

Related Articles

Back to top button