व्यापार

सावधान! अगर आप करते हैं Cryptocurrency में इनवेस्ट, तो हो सकता है जानलेवा खतरा…

क्या आप भी Cryptocurrency में इनवेस्ट करते हैं। तो आप सावधान! यह इनवेस्टमेंट आपके लिए जानलेवा हो सकता है। भारतीय रिजर्व बैंक आफ ने इनवेस्टरों को साफ-साफ शब्दों चेतावनी जारी किया है। आरबीआई ने कहा है इसे हम पूरी तरह मुद्रा नहीं मान सकते हैं। ये बातें आरबीआई के निदेशक पी वासुदेवन ने कोझिकोड में आयोजित परिचर्चा में कहा है।

Cryptocurrency
Cryptocurrency

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में सरकार को इस पर कड़ा रुख अख्तियार करना चाहिये। Cryptocurrency देश के वित्तीय प्रणाली के लिए खतरा है। निवेशक खुद सावधान रहे हैं। यह वित्तीय प्रणालियों के लिए खतरा साबित हो सकता है।

Read More : Today Gold Price : सोने ने लगाई छलांग, चांदी की अचानक बढ़ी चमक, देखें क्या है आज का भाव…   Cryptocurrency 

इसे देश में किसी तरह से कानूनी समर्थन भी हासिल नहीं हो पाया है। यह पूरी तरह जोखिम से भरा हुआ है। इससे हुये लाभ पर टैक्स भी देय होगा। इसके पहले भी आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने लोगों को सावधान करते हुये। क्रिप्टोकरंसी में निवेश को खतरा बताया था। इतना ही नहीं इसे जानलेवा भी बताया है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस पर आरबीआई का रूख नहीं बदलने वाला है।

Cryptocurrency

Cryptocurrencyइस पर निवेश के बाद होने वाले जोखिम की जिम्मेदारी स्वयं निवेशक की होगी। आरबीआई गवर्नर ने माना है Cryptocurrency से सभी देशों को खतरा है। इससे आर्थिक स्थिरता पैदा हो सकती है। इसलिए इस जोखिम से बचने का प्रयास करें। साथ ही इस पर से लगे बैन को हटाया नहीं जाएगा।

Related Articles

Back to top button