खेल

Asia Cup : भारत ने श्रीलंका को 41 रनों से हराया, उड़ाया रातों की निंद

कोलंबो : Asia Cup : एशिया कप के सुपर -4 में आज भारत ने श्रीलंका को 41 रनों से रौंद दिया है. आज के मैच को जितने के बाद भारत एशिया कप के फाइनल में पहुंच गई है. कोलंबो में हुये आज के मैच में भारत पहले बल्लेबाजी करते 49.1 ओवर में 2013 रन बनाये थे। वहीं श्रीलंकाई टभ्म 41.3 ओवर में 172 रन ही बना पायी। भारत की इस जीत में क्षेत्ररक्षण का विशष योगदान देखने को मिला है।

कुलदीप यादव ने श्रीलंका के खिलाफ जबरजस्त गेंदबाजी की है। यादव ने आज 43 रन देकर चार विकेट झटके हैं।

Read More : IND vs PAK : 122 रन बनाने के बाद भी डर रहे थे Virat Kohli, सता रही थी ये चिंता, प्रेजेंटेशन सेरिमनी में खुद किया खुलासा

हार्दिक पंडया ने बीच के ओवरों में अपनी भूमिका का बखूबी निभाया है। उन्होने कंजूसी भरी गेंदबाजी करते हुये महीश थीक्षणा (2) का विकेट चटकाया जिनका शानदार कैच मिड आन पर स्थानापन्न खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव ने डाइव लगाते हुये लिया। इससे पहले जसप्रीत बुमराह ने पथुम निसंका (6) और कुसल मेंडिस (15) का विकेट चटका कर भारत की उम्मीदों को पंख लगाये।दिमुथ करुणारत्ने (2) को मोहम्मद सिराज ने शुभमन गिल के हाथों कैच आउट कर निपटाया।

आज के पूरे मैच में श्रीलंका के हरफनमौला दुनिथ वेल्लालगे आकर्षण का केंद्र बने रहे। 20वर्षीय युवा वेल्लालगे ने न सिर्फ पांच अहम विकेट चटका कर भारत की पारी को कम स्कोर पर सीमित करने में महती भूमिका निभायी बल्कि बाद में बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन करते हुये नाबाद 42 रन बनाये। उन्हे प्लेयर आफ द मैच घोषित किया गया।

Read More : IND vs PAK : 122 रन बनाने के बाद भी डर रहे थे Virat Kohli, सता रही थी ये चिंता, प्रेजेंटेशन सेरिमनी में खुद किया खुलासा

Asia Cup : आर प्रेमदास स्टेडियम पर टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने सधी शुरूआत की। रोहित शर्मा ने शुभमन गिल (19) के साथ पहले 11 ओवर में तेज गति से 80 रन जोड़े। तेज गेंदबाजो की धुनायी होते देख श्रीलंका के कप्तान दसून शनाका ने गेंद स्पिनरों को थमायी जिन्होने निराश नहीं किया। बीस वर्षीय वेल्लालगे ने सबसे पहले गिल को क्लीन बोल्ड आउट कर चलता किया जबकि अपने अगले ओवर में उन्होने विराट कोहली (3) को मिड विकेट पर कैच करा कर भारत को सबसे बड़ा झटका दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button