Trending

Adventure Destinations in India: ज़िन्दगी में आ नहीं रहा मजा ? चाहिए थोड़ा एडवेंचर और थ्रिल, तो जाइए इन खुबसूरत जगहों पर…

Adventure Destinations in India: आज के आधुनिक युग में सब कुछ एक छोटे से फ़ोन में मिलने लगा है इसी के कारण लोग अपने घरों से निकलना कम कर दिए है और न जाने कितने बढ़िया एडवेंचर में जाने से छूट जा रहे है लेकिन अब आप बिना घर से निकले नहीं रह पाएंगे क्योंकि ये आर्टिकल जिसमे लाइफ में किक ला देने वाली एक से एक डेस्टिनेशन प्लेसेस है तो इंतज़ार किसका कर रहे है तुरंत अपने और अपने दोस्तों को बोरिया बिस्तर पैक करें और निकल चले एक थ्रिलिंग लाइफ जीने के लिए।

Read More: Top 10 Sabse Best Bike: कम दाम में ज्यादा माइलेज वाली टॉप 10 मोटरसाइकिल, जल्दी कीजिए बुक

Adventure Destinations in india
Adventure Destinations in india

 

आगे पढ़िए इन रहस्यों से भरी डेस्टिनेशनस की लिस्ट

adventure destinations in India
adventure destinations in India

1. Jatinga
Adventure Destinations in India: हमारे रहस्यों से भरी लोकेशंस के पहले नंबर में आता है जतिंगा यह आसाम में स्थित है। अगर बात करें की क्यों हमने इसे इस लिस्ट में रखा है तो वो कारण आपको जल्द मालूम चलने वाला है। अगर हम कहानियों से हट के आखों देखे सबूतों पर बात करे तो माना जाता है की जतिंगा में हर साल सितंबर से लेकर नवंबर के महीने के बीच सैकड़ों स्थानीय और प्रवासी पक्षी यहाँ से उड़ते हुए जाते है लेकिन अचम्भे की बात यह है की यह पक्षी अपनी उड़न के वक्त पेड़ों और इमारतों से टकरा जाते हैं और उनकी मृत्यु हो जाती है। पर सवाल यहाँ ये है की हर साल सिर्फ इन 3 महीनो में ऐसा क्या होता है की सेकड़ो पक्षियां इस जगह को पार करते समय मारी जाती है। अभी तक विज्ञान भी जतिंगा के इस रहस्य की पहेली को सुलझाने में सफल नहीं हो पाई है। स्थानीय लोगों का माना है कि ये शैतान या बुरी आत्मााओं का काम है, पर अब तक इसका पुख्ता प्रमाण नहीं मिला है। आपने साथियों के साथ इस डेस्टिनेशन में ज़रूर जाये शयद आप वो पहले हो जाये जो इसकी पहेली को सुलझा ले।

Read More: Best Laptops 2024 : लैपटॉप लेने का सोच रहे है ? यहां देखिए टॉप 10 लैपटॉप, जो मिलेंगे आपको केवल इतने रुपए में… 

2. Kodinhi
Adventure Destinations in India: हमारी लिस्ट की जो दूसरी जगह है वहां कोई बुरी शक्तियां तो नहीं लेकिन कोई सी शक्ति तो ज़रूर है जो यहाँ ये अद्भुत चमत्कार होता है। हम बात कर रहे है कोडिन्ही गांव की जो केरल के मलप्पुरम जिले में स्थित है। जो बात इसे इस लिस्ट में शामिल करने की बात रखता है वो ये है की यह गांव जुड़वां बच्चा पैदा होने के लिए जाना जाता है। अगर आप यहाँ शादी करते है तो आपको जुड़वां बच्चा पैदा होंगे साथ ही अगर यहाँ के कपल कहीं और शादी करते है तो भी उन्हें जुड़वां बच्चा पैदा होंगे। इसका अभी तक कोई पुख्ता प्रमाण तो नहीं मिला है लेकिन आप अगर किसी खास जगह पर जाकर स्थानीय जीवनशैली को जीना चाहते है साथ ही उन्हें समझना चाहते हैं, तो कोडिन्ही गांव जरूर जाएं।

3. Karni Mata Temple
Adventure Destinations in India: भारत में हम गौ की सिर्फ एक जानवर की तरह नहीं गौ माता मानते है उनसे हमारी एक बड़ी आस्था जुडी है साथ ही उन्हें पूजा भी जाता है। ये बात तो आपको मालूम ही है लें जो बात अब हम आपको बताने जा रहे है वो शयद ही आपको मालूम हो हमारा कहना है की भारत में एक ऐसा मंदिर है जहाँ चूहों को पूजा जाता है। हाँ ये बात सच है और हम बात कर रहे है करणी माता मंदिर की जो राजस्थान के बीकानेर जिले में स्थित है। इस मंदिर में लग भग 20 हजार से अधिक चूहे हैं जिन्हे यहाँ पूजा भी जाता है साथ ही इन्हें दूध, फल-फूल आदि चीजें भी चढ़ावा में दिया जाता है। ये एक रहस्य है की यहाँ इतने चूहें किसे है।अगर आपको यकीन नहीं हो रहा हो तो अपने दोस्तों के साथ करणी माता मंदिर ज़रूर जाएँ हैं।

Read More: Hyundai Verna N Line: स्पोर्टी लुक के साथ जल्द लॉन्च होगी ये धांसू कार, जानें कीमत और दमदार फीचर्स Adventure Destinations in India

4. Kuldhara
Adventure Destinations in India: हमारे लिस्ट में जो चौथे नंबर की जगह है वो सिर्फ उन्ही के लिए है जिनके दिल मजबूत है कमज़ोर दिल वाले अभी आगे बढ़ें। इस जग का नाम कुलधरा है, ये गांव जैसलमेर में स्थित है। एक समय में ये गांव गुलजार था लेकिन रातों रात यह गांव खाली हो गया और आज यह गांव खंडहर बन चूका है जिसे राज्य सरकार नेपर्यटन स्थल घोषित कर दिया है। कोई इस बात का राज़ नहीं जनता की रातों रात एक जमाने में जो गांव गुलजार हुआ करता था वो खण्डार में कैसे बदल गया वहां के स्थानीय लोगों का कहना है कि यह गांव शापित है और अगर आप किसी हॉन्टेड प्लेस पर जाने की सोच रहे हैं, तो अपने दोस्तों के साथ दिन के समय में कुलधरा जा सकते हैं याद रखे दिन के समय जाना है रात के समय नहीं !

Read More: Dangerous Bridge of india: खतरनाक और एडवेंचर से बने भारत की ये पुल, जिसे देखने दूर-दूर से आते हैं पर्यटक

5. Visa temple
Adventure Destinations in India: कितने ही लोग है जिन्हे दुनिया घूमने का शोक है लेकिन कभी वीज़ा न मिलने के कारण पूरा प्लान ख़राब हो जाता है तो ये जगह आपके लिए है अब्रॉड जाने से पहले हैदराबाद के उस्मान सागर झील के समीप लगे वीजा मंदिर के दर्शन जरूर करें। माना जाता है की इस मंदिर में देव दर्शन से बहुत जल्द वीजा मिल जाता है, जिसके लिए मंदिर में 11 बार परिक्रमा की जाती है और वीजा लगने के बाद 108 बार परिक्रमा लगाई जाती है। अब अपने दोस्तों के साथ दुनिया घूमने जाने से पहले वीजा मंदिर दर्शन के लिए जरूर जाएं।

Adventure Destinations in india
Adventure Destinations in india

Read More: Dangerous Bridge of india: खतरनाक और एडवेंचर से बने भारत की ये पुल, जिसे देखने दूर-दूर से आते हैं पर्यटक

Related Articles

Back to top button