व्यापार

8th Pay Commission : कर्मचारियों की होने जा रही बल्ले-बल्ले, जल्द बढ़ने जा रही सैलरी, सरकार ने किया ऐलान…

8th Pay Commission : अगर आप या आपके परिवार में कोई शासकीय कर्मचारी है। तो आपके लिए अच्छी खबर आ रही है। सरकार जल्द ही सैलरी में भारी इजाफा करने जा रही है। इसके बाद आपको महंगाई की चिंता नहीं खाएगी। सरकार समय-समय पर महंगाई का कैलकुलेशन कर कर्मचारियों की सैलरी में भारी इजाफा करती है।

देश के लाखों केंद्रीय कर्मचारी पिछले लम्बे समय से बढ़ी हुई सैलरी का इंतजार कर रहे हैं. सरकार कभी भी केंद्रीय कर्मचारियों को आठवी वेतन आयोग का लाभ दे सकते हैं. और जल्द से जल्द पे कमीशन लागू करने जा रही है. जिसका लाखों कर्मचारियों को फायदा मिलने वाला है.

8th Pay Commission : केन्द्र सरकार ने 8वे वेतन आयोग को लेकर सब कुछ साफ कर दिया है। आने वाले दिनों में केन्द्रीय कर्मचारियों को आठवें वेतन आयोग का लाभ मिलने जा रहा है। हालांकि कितनी सैलरी बढ़ने जा रही है। और किस ग्राम से बढ़ाई जाएगी। इस पर अब कुछ सामने नहीं आ पाया है।

Read More : Today Gold Price : सोना एक बार फिर हुआ महंगा, चांदी में आयी मजबूती 8th Pay Commission  

देश में हाल में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। इसके पहले केन्द्र सरकार केन्द्रीय कर्मचारियों को अवश्य साधने का प्रयास करेगी। जिससे अनुमान लगाया जा रहा है। केन्द्रीय कर्मचारियों को 8वे वेतन आयोग का लाभ बिना विलंब किये देगी।

8th Pay Commission : आठवे वेतन आयोग को केन्द्रीय वित्त विभाग ने हरी झंडी दे दी है। हालांकि सरकार ऐसी कोई योजना अब तक नहीं बना पाई है। चुनाव नजदीक आते ही आठवां वेतन आयोग को लेकर सरकार पर दबाव बढ़ता जा रहा है। वहीं हाल में वित्त सचिव टीवी सोमनाथ ने कहा है कि आठवां वेतन आयोग गठित करने के संबंध में कोई योजना फिलहाल नहीं बनाई जा रही है।

Read More : 8th Pay Commission : नहीं लागू किया जाएगा नया वेतन आयोग, जानिए हिसाब से बढ़ेगी सैलरी

आंकड़े बताते हैं कि केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशन धारकों की संख्या 50 लाख से भी अधिक है। जिन्हें 8वे वेतन आयोग का लाभ मिलेगा। सरकार चुनाव आते ही अपनी जीत तय करने केंद्रीय कर्मचारियों, सशस्त्र बलों और पेंशन धारकों को लुभाने के वेतन आयोग लाती है। और चुनाव को जीतने का प्रयास करती है। जिसके तहत सैलरी में वृद्धि को हरी झंडी देती है।

Related Articles

Back to top button