व्यापार

5 rupees note : क्या आपके पास है 5 रुपये का छोटा हरा वाला नोट, मिनटों होगी 24 लाख की कमाई

5 rupees note : अंतरराष्ट्रीय बाजार में पुराने नोटों और सिक्कों का कारोबार तेजी से बढ़ते जा रहा है बहुत से ऐसे लोग हैं जो पुराने जमाने को सिक्के और नोटों को जमा करके रखते हैं जिससे उनको इस समय काफी मुनाफा मिल रहा है। अगर आप भी घर बैठे बिना किसी मेहनत के मालामाल बनना चाहते हैं तो आपको भी यह तरीका जान लेना चाहिए।

Read More : 5 Rupees Old Note : 5 रुपये के पुराने नोट से होगी धड़ाधड़ इनकम, लाखों रुपए के बनने जा रहे मालिक 5 rupees note 

अगर आपके घर के किसी कोने में आपके कलेक्शन में 5 रुपये का हरा वाला पुराना नोट रखा हुआ है तो आप इसे 600000 रुपये आसानी से कमा सकते हैं इसके लिए आपको मेहनत करने की जरूरत नहीं है बहुत ही सिंपल तरीका है आप अपने नोट की बिक्री कर सकते हैं। आपके पास पैसे कमाने का एक सुनहरा ऑफर है अगर आप इसे गंवाते हैं तो आपको अफसोस होगा।

5 रुपये के नोट में होनी चाहिए यह खासियत

5 rupees note : आपको बता दे की 5 रुपये के नोट को सील करने के लिए कुछ जरूरी शर्तें भी बताई गई है। इसके आधार पर आपको पैसे दिए जाएंगे अगर एक बार नोट को सेल करने का मौका हाथ से निकल गया तो बहुत पछताना पड़ेगा अगर आपके पास 5 रुपये का पुराना नोट है, तो आपको इसकी खूबियों के बारे में जान लेनी चाहिए पांच के पुराने नोट में जरूरी है की सीरियल नंबर 786 जरूर होना चाहिए। इसके अलावा नोट के पीछे की साइड ट्रैक्टर चलाते हुए किसान की फोटो बनी होनी चाहिए अंतरराष्ट्रीय मार्केट में 5 रुपये के पुराने नोट को बेचने के लिए यह सारी खूबियां होनी चाहिए। पर आपके नोट में इस तरह की बातें मौजूद है तो यह आसानी से बिक जाएगा।

Read More : 1 Rupees Old Note : करोड़पति बनाने जा रहा ये 1 रुपये का नोट, खटिया के नीचे पड़ा ये नोट चमका सकती है किस्मत  5 rupees note 

इस तरह सेल करें पुराना नोट

5 rupees note : 786 के अंक को मुस्लिम समाज में पवित्र माना जाता है इस्लाम धर्म के लोग इस नंबर को सुख समृद्धि बनाए रखने के लिए अपने पर्स में रखते हैं। इसके अलावा कई ऐसे पुराने म्यूजियम है जहां पर एंटीक चीज रखी जाती है यही कारण है कि इस तरह के पुराने नोटों को खरीद भी जाता है। अगर आपके पास 5 रुपये के यह चार नोट पड़े हुए हैं तो आप आसानी से 24 लख रुपए कमा सकते हैं। आपके पास यह बढ़िया ऑफर है अपने पुराने नोट को बेचने के लिए आपको सबसे पहले OLX पर जाना होगा यहां पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद आपको अपने पुराने नोट की दोनों साइड की तस्वीर खींचकर अपलोड करनी होगी जिससे कि खरीदार आपसे सीधा संपर्क कर पाए।

Related Articles

Back to top button